CSK इन 7 प्लेयर को 2021 IPL Auction में रिलीज कर सकताहै | CSK Ka sare realise player list - Oneup India

CSK इन 7 प्लेयर को 2021 IPL Auction में रिलीज कर सकताहै | CSK Ka sare realise player list

CSK Realise player
इस 2020 के IPL में Chennai super kings का प्रदर्शन खुछ अच्छा नही था. इसलिए इस टीम के बहत सारे प्लेयर बदलने वाले हे और CSK Realise player के लिस्ट में आने वाले है. इनके टीम मैनेजमेंट ने चाहते है की उनके सारे Realise player को रिलीज़ करके एक नए स्ट्रांग टीम के साथ 2021 के आईपीएल उतरे.

Indian premier League (IPL) 

IPL trophy

Indian pramer league ya IPL, इंडिया का एक त्यौहार जैसा. इसका पहला संस्करण था 2008 मार्च 29 .IPL ऐसा एक टूर्नामेंट है जो सबकी चहरे मैं एक नया उल्लास भर देता है. IPL का सभी मैचेस में रोमांस होता है , जो हर बच्चे से बूढ़े तक सभी लोगो ने इस मत्चेस को इंजॉय करते है.

सिर्फ इंडिया में नहीं हर बिस्वा भर मैं आईपीएल प्रसिद्द है. क्यों की वर्ल्ड का जितने भी बड़े बड़े खिलाडी है. बोलवेर ,बैट्समैन या आल राउंडर सभी ने इस IPL में शामिल होते है. IPL का हर सीजन में भारत का बड़े बड़े युबा खिलाडी देबे करते है जैसे .सिर्फ भारत का नेही हर वर्ल्ड के भी प्लेयर सभी इसमें देबे करते है. हर साल नए नए चहरे को देखने को मिलता है.

IPL Auction

IPL Auction

इस IPL में हर साल अलग अलग ऑक्शन होता है, एक है मिनी ऑक्शन और एक है Mega auction, Mini auction.

Mini auction क्या हे ?

मिनी ऑक्शन प्राय हर साल देखने को मिलता है. इस ऑक्शन मैं एक टीम 12-15 प्लेयर्स को रेटाइन करती है.इस ऑक्शन के हेतु जिस टीम उनके टीम को बदलना नहीं चाहते उस टीम के लिए बहत सारे फायदा मिलता है.

Mega Auction क्या हे ?

मेगा ऑक्शन हर 2 या 3 साल में एक बार देखने को मिलता है. पिछली बार 2018 में मेगा ऑक्शन देखने को मिला था.इस ऑक्शन मैं एक टीम 3 प्लेयर्स को रेटाइन कर पायेगी और 2 प्लेयर्स को रतम कार्ड के दयारा खरीद सकेगी, टटोल 5 प्लेयर्स को रेटाइन कर पायेगी.इस ऑक्शन होने से एक कमजोर टीम को बहत फायदा होता है क्यों की वो ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स को रिलीज़ करके नए प्लेयर्स सरे खरीद पाएगी.

Chennai super kings

Chennai super kings

IPL में Chennai super kings टीम एक बहत बड़ी टीम है, इस टीम ने हर साल प्ले ऑफ खेलने का दावेदार रखता है .इस टीम को लोक Dhoni बहिनी कहते है क्यों की इस टीम का कप्तान है भारत पुरबातां कप्तान Mahendra Singh Dhoni जिन्होंने दो बार भारत को वर्ल्ड चम्पिओन किया है.

इन्होने Chennai super kings कभी निराश नही किया, इन्होने इस पूरी आईपीएल सीजन में Chennai super kings को 2010 ,2011 और 2018 तीनो बार आईपीएल ट्रॉफी दिलाई | इसके साथ 2010 ,2014 दोनों बार Champion लीग ट्रॉफी दिलाई है.है और इस टीम को 2008 , 2012 , 2015 और 2019 ऐसे चौथी बार रनर्स अप तक लिए है.पूरी आईपीएल में चेन्नई की टीम ने शानदार प्रदर्शन की है और तीन आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है.

पिछली 2019 आईपीएल में ये टीम फाइनलिस्ट थी पैर चैंपियन होने से चूक गयी और 2020 मैं कोरोना के हेतु इस आईपीएल टूर्नामेंट को कुछ दिनों क लिए बढ़ा दिया.इस टूर्नामेंट मार्च 27 की बजहा सेप 29 को खेलगेय और ये टूर्नामेंट भारत से UAE को गए.

चेन्नई सुपर किंग्स या धोनी बहिनी 2019 आईपीएल चैंपियन से चूक होने क बाद, 2020 आईपीएल में इस टीम को बहत उम्मीद थी कि इस साल ट्रॉफी जीती.बूत ये टीम चैंपियन होने का तो दूर की बात है, प्ले ऑफ तक भी नही पहंच पायी.इस्सलिये इस साल का मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनके टीम मैनेजमेंट सब लोक चाहेंगे कि उनके टीमको इस साल बेहतर करे और जितने भी कॉमजोरिया है उनके टीम में वो दूर करे. इसलिए ये टीम इस साल बहत सारे प्लेयर्स को रिलीज़ करने वाले है.

CSK Realise player

1.Kedar Jadav
Kedar Jadav

रिलीज़ प्लेयर मैं पहले नाम आता है Kedar Jadav की ,ये एक राईट हैंडेड बैट्समैन है ,कभी कभी कीपिंग भी करते है.उनका बोलिंग स्टाइल है राइट आर्म,एक अच्छे अल्ल्रौन्देर है .उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 3 सल खेल चुके है .और इतना भी अच्छा प्रदर्सन इस टीम क लिए नहीं किया है.

आईपीएल में उनका पहला डेब्यू था 2010 मैं. बैंगलोर के अगेंस्ट पेर दिल्ही के लिए खेले. और उन्होंने पहले ही मैच में 29 बॉल्स मैं 50 रन्स ठोक दिए थे . उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 2016-2017 तक खेले . और 2018 से वो चेन्नई सुपर किंग्स क लिए खेले थे.

2.Murali Vijay

Murali Vijay

Murali Vijay ,उन्होंने 2009 मैं इस टीम के लिए डेब्यू किये थे.उसके बाद उन्होंने 2014 मैं दिल्ही के लिए खेले और 2015-2017 तक दिहि क लिए खेले और 2018 मैं फिर से चेन्नई के लिए खिले .इस 2020 में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. चन्नी ने बहत उम्मीद की थी उनसे की वो अच्छा खेले .चेन्नई ने उनको ओपनिंग खेलने का चांस दिया था पर उन्होंने उस स्तन का सही साबित नही कर पाये. इसलिए उनको भी इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने उनको रिलीज़ करने वाले है.

3.Narayan Jagadeesan

Narayan Jagadeesan

Narayan Jagadeesan, जिनको बहत उम्मीद के साथ चेन्नई ने ख़रीदा था. इस 2020 मैं ही उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किये थे . उन्होंने चेन्नई 5 मैच खेले और सिर्फ 33 रन्स ही बना पाए. इस लिए उनको भी चेन्नई ने इस बार रिलीज़ करने वाले है.

4.Piyush Chawala

Piyush Chawala

Piyush Chawala एक राइट आर्म लेग- ब्रेक स्पिनर है जो भारत के लिए भी कुछ मत्चेस खेल चुके है. उन्होंने 2008 मैं पंजाब के टीम में डेब्यू किये थे उसके बाद 2014-2019 तक कोलकाता के टीम के लिए खेले. फिर चेन्नई ने उनको 2020 में ख़रीदा और उनके फिटनेस और उनके प्रदर्शन के हेतु,उनको इस बार चेन्नई ने रिलीज़ करने वाले है

5.Dwayne bravo

Dwayne bravo

Dwayne bravo ये है वेस्ट इंडीज के एक बेहतरीन आल राउंडर .इनका आईपीएल डेब्यू था 2008 मैं ,इन्होंने मुंबई इंडियंस के टीम में डेब्यू की 2011-2015 तक चेन्नई के लिए खेले थे और 2016-2017 तक गुजरात लायंस के साथ खेली . 2018 मैं फिर बाप्सी की चैन्नई मैं. इस 2020 के आईपीएल में वो इंजरी के कारन बहत सारे मैचेस नहीं खेल पाए. इस साल की मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स के टीम इनको रिलीज़ करने वाले है |

6.Mitchell santner

Mitchell santner

Mitchell santner नूज़ीलैण्ड का एक बेहतरीन आल राउंडर है. उनको भी इस साल चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज़ करने वाले है. वो 2019 मैं चेन्नई के टीम में डेब्यू किये थे |


7.josh hazelwood

josh hazelwood

ऑस्ट्रेलिया के फर्स्ट पेस बॉलर josh hazelwood 2020 मैं चेन्नई ने ख़रीदा था. जिस उम्मीद के साथ चेन्नई ने इनको ख़रीदा था , वो ऐसा प्रदर्शन चेन्नई को नहीं दिला पाए, इसीलिए चैन्नई ने उनको इस साल रिलीज़ करने वाले है.

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a Comment

Plese don't put any link here

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads